नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अब एलन मस्क की हो गई है। मस्क ने 7 महीनों से विवादों में चल रही ट्विटर की डील फाइनल कर ली। इस डील के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी उम्मीद जताई कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा। साथ ही फैक्ट चेक को और अधिक मजबूती से करेगा।

राहुल गांधी ने ट्विटर डील के बाद एलन मस्क को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'बधाई एलन मस्क। मुझे उम्मीद है कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा। फैक्ट चेक और अधिक मजबूती से करेगा। अब सरकार के दबाव के कारण भारत में विपक्ष की आवाज को नहीं दबाएगा।' इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपनी फॉलोवर्स के ग्रोथ के ग्राफ की एक तस्वीर भी शेयर की है।

दरअसल, एक रेप पीड़िता की फोटो शेयर करने और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) से एक नोटिस मिलने के बाद राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। इसलिए राहुल गांधी कुछ समय तक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने हैंडल का इस्तेमाल नहीं कर पाए। कांग्रेस नेता नरेंद्र मोदी सरकार पर अक्सर हमला करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते रहे हैं।

राहुल गांधी ने इसके साथ ही अपने ट्विटर हैंडल का एक ग्राफ भी शेयर किया है। राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए ग्राफ में जनवरी 2021 से लेकर अगस्त 2021 कर उनके फॉलोवर्स की बढ़ोत्तरी सामान्य तौर पर हो रही थी। अगस्त 2021 से फरवरी 2022 तक उनके फोलॉर्वस की बढ़ोत्तरी को रोक दिया गया। राहुल गांधी ने दावा किया कि उनके अकाउंट के साथ ट्विटर ने छेड़छाड़ की। हालांकि, फरवरी 2022 के बाद उनके फॉलोवर्स फिर से बढ़ने लगे।



Related news