हरिद्वार (दैनिक हाक): जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कैम्प कार्यालय रोशनाबाद में जल जीवन मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

समीक्षा बैठक में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति के साथ ही कार्यदायी संस्थाओं के आपसी तालमेल के सम्बन्ध में चर्चा हुई। बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि जल निगम, जल संस्थान द्वारा जल जीवन मिशन के तहत जिन ठेकेदारों से पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य कराया जा रहा है, वे मनमाने ढंग से रोड की कटिंग कर देते हैं, जिसकी वजह से सड़क मरम्मत करने की लागत भी बढ़ जाती है तथा दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग कल ही एक वर्कशाप का आयोजन करे, जिसमें इस सम्बन्ध में सभी पक्षों को पूरी जानकारी दें तत्पश्चात इस सम्बन्ध में सम्बन्धित सड़क कटिंग वाले स्थलों का एक संयुक्त निरीक्षण करते हुये आगामी 06 नवम्बर तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने एसडीएम हरिद्वार, एसडीएम रूड़की तथा तहसीलदार लक्सर से जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत भूमि सम्बन्धी आ रही दिक्कतों के सम्बन्ध में पूर्व में दिये गये निर्देशों के सम्बन्ध में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि बहादराबाद, रूड़की एवं नारसन तथा लक्सर में भूमि उपलब्ध कराने में जो दिक्कत आ रही थी, उनका निराकरण लगभग करा दिया गया है तथा कई जगह कार्यदायी संस्थाओं ने कब्जा लेते हुये कार्य भी प्रारम्भ कर दिया है।

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी जल जीवन मिशन श्री दीपक मलिक एवं अधिशासी अभियन्ता जल निगम(अमृत योजना) श्री सी0पी0 गंगवार के बैठक में अनुपस्थित रहने पर नाराजगी प्रकट की तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन दोनों अधिकारियों का स्पष्टीकरण मांगा जाये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) श्री पी0एल0 शाह, संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की श्री अभिनव, एसडीएम श्री पूरण सिंह राणा, एसडीएम भगवानपुर श्री वैभव गुप्ता, एसडीएम रूड़की श्री विजयनाथ शुक्ल, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण श्री सुरेश तोमर, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान श्री मदन सेन, तहसीलदार लक्सर सुश्री शालिनी मौर्य सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Related news