सेम करेन बने प्लेयर ऑफ द मैच व सीरीज 

मेलबर्न: सैम करन की शानदार गेंदबाजी के बाद बेन स्टोक्स के नाबाद अर्धशतक 52 रनों की सहायता से इंग्लैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार आईसीसी टी20 खिताब जीता है। इस मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने पांच विकेट के नुकसान पर 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाक को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पाक की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पायी और 20 ओवरों में आठ विकेट पर 137 रन ही बना पायी। शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 और कप्तान बाबर आजम ने 32 रन बनाये। वहीं इंग्लैंड की ओर से सैम करेन ने 12 रन देकर तीन जबकि आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए। इस प्रकार इंग्लैंड को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य मिला। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 45 रनों के अंदर ही तीन विकेट खो दिये। सेमीफाइन में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स फाइनल में एक रन पर ही आउट हो गये। हेल्स को तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया। इसके आद हारिस रऊफ ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर फिलिप साल्ट 10 को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। तीसरा विकेट कप्तान जोस बटलर का गिरा। बटलर 17 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन ही बना सके। वहीं मोईन अली 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड हुए। मोईन अली ने 13 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। 

वहीं इससे पहले पाक टीम की बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान 15 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मोहम्मद हारिस आठ रन पर पेवेलियन लौट। कप्तान बाबर आजम भी 32 रन ही बना पाये। पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पाये। टीम के विकेट लगातार गिरते गये जिससे गेंदबाज हावी रहे। अंतिम पांच ओवरों में पाक टीम केवल 31 रन बना पायी। सबसे ज्यादा 38 रन शान मसूद ने बनाये। वह भी करेन का शिकार बने। करेन को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज का अवार्ड मिला। 







Related news