कांगड़ा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा पहुंचे। उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांगड़ा को ‘शक्तिपीठों’ की भूमि बताया। उन्होंने कहा कि यह भारत की आस्था और आध्यात्मिकता का तीर्थ है। बैजनाथ से लेकर काठगढ़ तक इस धरती के बाबा भोले की असीम कृपा सदैव हम सब पर बरसती रही है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि आज हिमाचल को स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। कांग्रेस कभी हिमाचल प्रदेश को स्थिर सरकार नहीं दे सकती है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का मतलब है अस्थिरता, भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी। उन्होंने कहा कांग्रेस के पास सिर्फ दो राज्य बचे हैं, राजस्थान और छत्तीसगढ़। दोनों राज्यों से विकास की कोई खबर नहीं आती है।

उन्होंने कहा कि जब हिमाचल प्रदेश में मजबूत सरकार और डबल इंजन की शक्ति होगी तो यह सभी चुनौतियों को पार कर नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा। पीएम मोदी ने कहा भाजपा के लिए विकास सर्वोच्च प्राथमिकता है। भाजपा की पहचान सुशासन और गरीब कल्याण की नीतियों से है। भाजपा वही बातें कहती है जो कर सकती है। आज कई राजनातिक दल परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे चल रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार उत्तराखंड की जनता ने भी पुरानी परंपरा को बदल कर भाजपा को जिताया है। यूपी में भी 40 साल बाद ऐसा हुआ है, जब एक पार्टी लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में आई है। मणिपुर में भी भाजपा की सरकार आई। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के प्रति लोगों में गुस्सा है। एक बार जहां सरकार गई तो वहां वापस लौटना मुश्किल है।






Related news