पेरिस: स्पेन के शीर्ष वरीयता प्रात खिलाड़ी खिलाड़ी राफेल नडाल वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। नडाल ने पुरुषों के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 से हराया। यह महामुकाबला 4 घंटे 11 मिनट तक चला। अब सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। इसी के साथ ही नडाल 22वें ग्रैंड स्लैम में जीत की ओर बढ़ गये हैं। नडाल ने इस मैच में सर्बियाई खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट जीतकर शुरुआत अच्छी की पर दूसरे सेट में वह लय कायम नहीं रख सके और दूसरा सेट 4-6 से हार गए। इसके बाद स्पेन के खिलाड़ी ने अच्छी वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

टाई ब्रेकर तक पहुंचे इस मुकाबले में नडाल भारी पड़े। इस मुकाबले से पहले जोकोविच का नडाल के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 30-28 का था।

वहीं दूसरी ओर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में इटली की मार्टिना ट्रेविसान ने कनाडा की लेलाह फर्नांडिज को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यहां अब ट्रेविसान का सामना 18वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ से होगा। ट्रेविसान ने रोलां गैरो पर दुनिया लेलाह को दो घंटे और 21 मिनट में 6-2, 6-7(3), 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी है। 

दूसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर सर्विस करते हुए 28 साल की ट्रेविसान को मैच अंक मिला था पर उन्होंने इस अवसर और सेट को गंवा दिया इसके बाद तीसरे सेट में वह वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रही। वहीं गॉफ ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश की स्लोएंस स्टीफन्स को सीधे सेट में 7-5 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।




Related news