दुबई: एशिया कप में हांगकांग पर जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप ए से सुपर 4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गयी है। वहीं ग्रुप बी से अफगानिस्तान पहले ही सुपर-4 में पहुंच गयी है। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था। वहीं अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और श्रीलंका का हराया है। अब भारतीय टीम का मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होना तय नजर आ रहा है क्योंकि इससे पहले पाक टीम को शुक्रवार को हांगकांग से खेलना है और हांगकांग की टीम इसमें अलटफेर कर सकें इसकी संभावनाएं नहीं के बराबरी हैं। ऐसे में पाक टीम हांगकांग पर जीत के साथ ही सुपर-4 में भारत से खेलने की दावेदार बन जाएगी। दोनो देशों के बीच होने वाले मुकाबले बेहद रोमांचक होते हैं। ऐसे में प्रशंसकों को इस मैच का भी बेसब्री से भी इंतजार रहेगा। भारतीय टीम जहां इस मैच में एक और जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं पाक टीम अपनी पिछली हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी। दोनो देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण इनकी टीमों का मुकाबला आईसीसी टूर्नामेंटों में ही होता है और द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती है। जिससे इन मुकाबलों को लेकर प्रशंसकों का उत्साह ओर भी बढ़ जाता है।  

ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम हांगकांग है। नई टीम होने के कारण हांगकांग कमजोर है। भारतीय टीम ने जिस प्रकार उसे आसानी से हराया है। उसको देखते हुए हांगकांग से पाक टीम को जीत में शायद ही कोई परेशानी हो। 

एशिया कप 2022: सुपर फोर मुकाबले:

3 सितंबर: बी1 बनाम बी2, शारजाह – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

4 सितंबर: ए1 बनाम ए 2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

6 सितंबर: ए1 बनाम बी1, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

7 सितंबर: ए2, बनाम बी2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

8 सितंबर: ए1 बनाम बी2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

9 सितंबर: बी1बनाम ए2, दुबई- शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार)

फाइनल:

11 सितंबर: फाइनल, दुबई- शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)। 

दोनो टीमें इस प्रकार हैं : 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहबाज धानी और उस्मान कादिर।



Related news