दुबई: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान की टीम 10 विकेट पर 147 रन बनाकर मैच हार गई।

171 रन के स्कोर का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप हो रहे बाबर आजम को पांच रन के स्कोर पर प्रमोद मदुशन ने दिलशान मदुशंका के हाथों कैच करा दिया। फखर ज़मान खाता नहीं खोल पाए उन्हें प्रमोद मदुशन ने बोल्ड कर दिया। इफ्तिखार अहमद को भी प्रमोद मदुशन ने कैच करा दिया। मोहम्मद नवाज को चमिका करुणारत्ने ने प्रमोद मदुशन के हाथों कैच करा दिया। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए उन्होंने 48 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 55 रन का योगदान दिया उन्हें वानिंदू हसारंगा की गेंद पर दनुष्का गुणाथिलका ने कैच आउट किया। निचले क्रम के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। श्रीलंका के लिए प्रमोद मदुशन ने चार, वनिन्दु हसरंगा ने तीन और चमीका करुणारत्ने ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए। एक समय श्रीलंका के 5 विकेट 58 रन के अंदर गिर गए थे। लेकिन उसके बाद भानुका राजपक्षे ने अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी करके श्रीलंका का स्कोर 170 रन पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 45 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की सहायता से 71 रन का योगदान दिया। वानिंदू हसारंगा 21 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की सहायता से 36 रन बनाने के बाद हारिस रऊफ की गेंद पर मोहम्मद रिजवान द्वारा लपक लिए गए। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने 3 विकेट लिए। शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिले।



Related news