नई दिल्ली: आप के ओखला विधायक अमानतुल्ला खान को एंटी करप्शन ब्यूरो - एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ऑफिस में लॉकअप ना होने की वजह से अमानतुल्लाह खान को रात को नजदीक के सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा जाएगा। सुबह संबंधित कोर्ट में 12 बजे के बाद उनकी पेशी होगी। साथ ही एंटी करप्शन ब्यूरो अमानतुल्लाह खान की रिमांड की अपील करेगी। बता दें कि शुक्रवार को एसीबी की टीम ने विधायक और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर की छापेमारी थी। इससे पहले एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को एक नोटिस जारी किया था। 

ज्ञात रहे कि आप विधायक पर वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाले का आरोप है। उनके खिलाफ 2020 में एसीबी ने मामला दर्ज किया था।

इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है और वो आपराधिक किस्म के शख्स हैं, इस वजह से उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं है। एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था। 





Related news