नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आम आदमी पार्टी नीत दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदृष्टि के अनुसार भारत 2047 तक विकसित देश बन जाएगा जहां ‘रेवड़ी संस्कृति वाली राजनीति’ के लिए कोई जगह नहीं है।


आवास और शहरी मामलों के मंत्री पुरी ने यह भी कहा कि आगामी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव न केवल राष्ट्रीय राजधानी के लिए बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण हैं।


वह एमसीडी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान के तहत वीडियो वाहनों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखाने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता उपस्थित थे।


पुरी ने कहा, ‘‘मोदी सरकार में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और कुछ साल में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुसार भारत 2047 तक विकसित देश बन जाएगा जिसमें अराजकता और ‘रेवड़ी वाली राजनीति’ के लिए कोई जगह नहीं है।’’


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ राजधानियों में शामिल कराने के लिए प्रतिबद्ध है।


अरविंद केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए मंत्री ने कहा कि उसने दिल्ली में केंद्र की अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं होने दिया।


पुरी ने आरोप लगाया, ‘‘चुनाव से पहले वे (आप) मुफ्त की रेवड़ियों की बात करने लगते हैं।’’


प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ दिन पहले अपने एक भाषण में चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त बिजली और पानी देने जैसे वादों के लिए ‘रेवड़ी संस्कृति’ शब्द का प्रयोग किया था।


भाजपा ने चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी के 250 वार्डों के चुनाव के लिए अभियान तेज कर दिया है।


दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष आदित्य झा ने कहा, ‘‘पार्टी ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में वीडियो वाहन भेजे हैं। ये वाहन भाजपा के शासन में नगर निगमों द्वारा किये गये कामकाज के वीडियो दिखाएंगे और दिल्ली में आप सरकार की विफलताओं और घोटालों को उजागर करेंगे।’’

—भाषा





Related news