लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए उस समय हंसी के ठहाके गूंज उठे जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की ओर से सुनाए गए उस किस्से पर चुटकी ली, जिसमें एक बच्चे ने सपा अध्यक्ष को राहुल गांधी बता डाला था। सोमवार को खुद अखिलेश यादव ने इस विधानसभा में यह किस्सा सुनाया था। सीएम योगी ने इसका जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और अखिलेश यूपी के बाहर यूपी की बुराई करते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपने समय में उन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल का दौरा किया। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचानते हो, तो उसने कहा हां राहुल गांधी हैं। बच्चे भोले भाले होते हैं, लेकिन होते हैं मन के सच्चे। जो बोला होगा बहुत सोच समझ के ही बोला होगा। फर्क बहुत ज्यादा नहीं है। फर्क केवल यह है कि राहुल गांधी जी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप उत्तर प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश की बुराई कर देते हैं।'

सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान अखिलेश यादव ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि नीति आयोग के सूचकांक में यूपी सबसे खराब प्रदर्शन वाले राज्यों में चौथे स्थान पर है। उन्होंने इस दौरान कहा कि वह जब मुख्यमंत्री थे तो अक्सर स्कूलों में जाते थे। अखिलेश यादव ने शिक्षा के इस स्तर के लिए अपनी भी गलती मानी और कहा, ''मैं प्राइमरी स्कूलों में हमेशा जानता हूं। मैं एक बार नहीं गया। जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी गया। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। जब मैं एक स्कूल में गया। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं।'' यह सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। खुद सीएम योगी भी खिलखिलाकर हंसते दिखे। 



Related news