मुंबई:आईपीएल-2022 के रोमांच से सराबोर क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। प्लेऑफ की एक टीम पक्की हो गई है तो 7 टीमों के बीच 3 स्थान के लिए जंग जारी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया की घोषणा हो सकती है। दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। सीरीज की शुरुआत 9 जून से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में होगी। टीम के प्रमुख खिलाड़ी अभी आईपीएल में खेल रहे हैं।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 23 मई को मुंबई में चयनकर्ताओं से मिल सकते हैं। इसी दिन आईपीएल का पहला क्वालिफायर भी होना है। रिपोर्ट्स की मानें तो सीरीज के लिए टीम की घोषणा 26 मई को हो सकती है। रोहित शर्मा के नियमति कप्तान बनने के बाद से भारतीय टीम अभी तक कोई सीरीज नहीं हारी है। टीम को दक्षिण अफ्रीका में हार मिली थी, लेकिन रोहित उसमें टीम का हिस्सा ही नहीं थे। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम के प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। रोहित शर्मा को भी आराम देने की बात हो रही थी, लेकिन उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। ऐसे में रोहित को करीब एक हफ्ते का अतिरिक्त आराम मिल जाएगा। 4 जून को भारतीय खिलाड़ी बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जमा होंगे। जिसके बाद वे सीरीज के लिए दिल्ली आएंगे।

भारतीय टीम के कई बड़े नाम चोट की वजह से मैदान से दूर चल रहे हैं। टी20 टीम के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ ही ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोटिल हैं। तेज गेंदबाज दीपक चाहर तो आईपीएल से पहले से ही मैदान से दूर हैं। टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर भी चोटिल चल रहे हैं। हालांकि आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले से धमाल मचाया है। ऐसे में कई नए नामों को टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है।



Related news