शिमला: हिमाचल के नगरोटा विधानसभा में जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस वालों का कहना है कि यहां का रिवाज है कि एक बार कांग्रेस आती है तो दूसरी बार भाजपा। उत्तराखंड, यूपी, असम, मणिपुर में जाकर देखिए, रिवाज बदल गया है। अब एक बार भाजपा आती है तो बार-बार भाजपा आती है। 5 साल में हिमाचल के घर-घर में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम नरेन्द्र मोदी और जयराम ठाकुर ने किया है। यहां हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम भाजपा ने किया है। 

अमित शाह ने कहा आयुष्मान भारत योजना और हिमकेयर के माध्यम से 5 लाख तक का मुफ्त इलाज भाजपा ने दिया। हिमाचल में सेना के रिटायर्ड हुए जवान 40 साल से 'वन रैंक वन पेंशन' की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी 'वन रैंक वन पेंशन' नहीं दे रही थी। जब आपने 2014 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, तो मोदी जी ने 'वन रैंक वन पेंशन' लागू कर सेना के जवानों का सम्मान किया।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पास यहां एक ही मुद्दा है, यहां रिवाज है एक बार भाजपा, एक बार कांग्रेस आती है। अरे कांग्रेस वालों, यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और असम जाकर देखो, रिवाज बदल गया है। अब एक बार भाजपा आती है, तो बार-बार भाजपा आती है। पूरा देश हिमाचल को देवी-देवताओं की भूमि देवभूमि के नाम से जानता है। लेकिन मैं हमेशा कहता हूं कि ये हिमाचल सिर्फ देवभूमि ही नहीं वीरभूमि भी है। यहां की वीर माताओं ने सबसे ज्यादा बेटे भेजकर मां भारती को सुरक्षित रखने का काम किया है।






Related news