बहादराबाद (दैनिक हाक): कोतवाली रानीपुर में दर्ज़ ट्रांसपोट कंपनी के गोदाम के कार्यालय से दीपावली की छुट्टियों में लाखांे रूपए की चोरी का मुकदमा वादी शाहनवाज़ पुत्र जलालुद्दीन मालिक सिटी मैनेजर इंटेक्स ट्रांसपोर्ट कंपनी सलेमपुर द्वारा दायर कराया गया था।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ करने के बाद चोरों की गिरफ़्तारी के लिए आसपास एवं कंपनी के सी सी टी वी. कैमरों को खंगाला लेकिन कंपनी की डीवीआर भी गायब मिली परन्तु आसपास के कैमरों से दो संदिग्ध सामने आए। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो पुलिस को कम्पनी के पास ही एक खाली पड़े प्लाट की झाड़ियों से जमीन में गद्दा खोद कर दबाए गए एक प्लास्टिक के कट्टे से कंपनी से चोरी की गई 9,72 588/- रुपए की नकदी और कंपनी की डीवीआर बरामद हुए। चोरो ने बताया कि वें ट्रांसपोटर कंपनी के पास ही स्थिति मनचंदा धर्मकांटे में काम करते हैं और पीछे बने कमरे में रहते हैं, उन्हें पता था कि कम्पनी में प्रति दिन लाखों का लेन देन होता है। दीपावली पर जब ट्रांसपोर्ट कंपनी का स्टॉफ छुट्टी पर चला गया तब उन्होंने कंपनी के दफ़्तर का ताला तोड़ कर वहां से सारे पैसे चोरी कर लिए लेकिन चारों तरफ कैमरे लगे होने से उन्होंने तिजोरी से चुराए पैसों को एक प्लास्टिक के कट्टे में भर कर दीवार से बाहर फेंक दिया, और वहां से डीवीआर भी निकाल कर कट्टे में भर कर झाड़ियों में गड्डा खोद कर दबा दिया।

पुलिस ने बताया कि दोनों चोर कंपनी के काम को लगातार देखते रहते थे, उन्हें वहां की तमाम जानकारी थी जिसका फायदा उठा कर उन्होंने बड़ी चोरी कि घटना को अंजाम दिया। पकडे गए चोरांे में कृष्ण कुमार पुत्र संतराम निवासी ग्राम पगड़ी भोजपुर थाना ठंडा जिला अम्बेडकर नगर, शहज़ाद पुत्र मेहरबान निवासी चरथावल हाल निवासी मनचंदा धर्म कांटे के पीछे सलेमपुर हरिद्वार है, जिन्हे न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।







Related news