लॉडरहिल: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए और पूरन की टीम को जीत के लिए 192 रन का टारगेट दिया। 


जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 19.1 ओवर में 132 रन पर आलआउट हो गई और उसे 59 रन से पराजय मिली। इस मैच में जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त के साथ टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। चौथे मैच की पहली पारी में पहले बल्लेबाजों और फिर दूसरी पारी में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर ही भारत को मैच में जीत मिली। आवेश खान को प्लेयर आफ द मैच चुना गया जिन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 


आवेश खान ने ब्रैंडन किंग को 13 रन पर आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डोवेन थॉमस एक रन पर आवेश खान की गेंद पर आउट हो गए तो वहीं कप्तान निकोलस पूरन 24 रन बनाकर रन आउट हो गए। मार्यस 14 रन जबकि पावेल को 24 रन पर अक्षर पटेल ने आउट किया। जेसन होल्डर को अर्शदीप सिंह ने 13 रन के स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच करवा दिया। अकील हुसैन तीन रन जबकि हेटमायर रवि बिश्नोई की गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए। डोमिनिक डार्क को अर्शदीप सिंह ने 5 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 3 जबकि आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले। 


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर तेज 33 रन की पारी खेली और पहले विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की। हिटमैन इस मैच में अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार यादव ने भी 14 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली, लेकिन अल्जारी जोसेफ ने उन्हें पगबाधा आउट करके उनकी पारी का अंत कर दिया। दीपक हुड्डा ने 19 गेंदों पर 21 रन बनाए और अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत ने 31 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली, लेकिन वो अर्धशतक से चूक गए। दिनेश कार्तिक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन ने 23 गेंदों पर 30 रन जबकि अक्षर पटेल ने 8 गेंदों पर 20 रन बनाए और नाबाद रहे। 


चौथे मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए। प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और संजू सैमसन की एंट्री हुई तो वहीं हार्दिक पांड्या, आर अश्विन और श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया गया। 


भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय।



Related news