आजमगढ़: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ ने अपना नामांकन कर दिया है। जबकि समाजवादी पार्टी उम्‍मीदवार धर्मेन्‍द्र यादव ने भी अपना पर्चा दाखिल किया। निरहुआ के नामांकन के समय बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। इस मौके पर बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ ने कहा, आजमगढ़ की जनता से यहीं कहना चाहूंगा कि आपने जाति, धर्म और विचारधारा के लिए कई बार वोट दिया है। इस बार अच्छा मौका मिला है क्योंकि ये उपचुनाव है। आप मुझे एक मौका दीजिए अगर दो साल में मैंने बाकि लोगों से अच्छा काम नहीं किया तब बदल देना। 

बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष सिंह ने कहा कि सामाजिक समीकरण के हिसाब से मुझे लगता है कि इस बार बीएसपी से सीधी टक्कर होगी। इस क्षेत्र को अखिलेश यादव छोड़ गए हैं। किसी में भी बीजेपी को टक्‍कर देने की शक्ति नहीं है। बीजेपी वंशवाद की राजनीति को इस बार हराएगी। कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ है। इस बार परिश्रम की पराकाष्‍ठा कर आजमगढ़ में भाजपा का कमल खिलाएंगे। 

दरअसल, आजमगढ़ उपचुनाव के लिए सपा ने बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्‍द्र यादव को अपना उम्‍मीदवार घोषित किया। नामांकन दाखिल करने के बाद सपा प्रत्याशी धर्मेन्‍द्र यादव ने कहा कि चुनाव आता है, तब महंगाई घटती है और चुनाव के बाद महंगाई बढ़ जाती है। तब हमारी लड़ाई इस तरह के लोगों से है। मेरी ये खुशनसीबी है कि आजमगढ़ के लोगों ने ऐसी ताकतों को कभी पनपने नहीं दिया, ये अब तक का इतिहास है और हमारा ये इतिहास लगातार बरकरार रहेगा। बता दें कि बसपा की ओर से गुड्डू जमाली पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं।



Related news