मुम्बई: आईपीएल 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 54वें मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलूरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रन से हरा दिया है। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए। उनके बल्ले से 37 गेंद में 58 रन निकले। राहुल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज हैदराबाद के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

बेंगलुरु के लिए वानिंदु हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। हसरंगा ने एक ओवर मेडन भी डाला और पूरी सनराईज हैदराबाद टीम की कमर तोड़ कर रख दी। जोस हेजलवुड ने भी रॉयल चैलेंजर बेंगलूरु रायल्स के लिए शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

इस जीत के साथ बेंगलुरु के 14 अंक हो गए हैं और प्ले-ऑफ में पहुंचना उनके लिए और आसान हो गया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के इस हार के बाद सिर्फ 10 अंक हैं। अब उन्हें प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए आने वाले अपने तीन मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी और नेट रन रेट को भी बेहतर करना होगा।

हैदराबाद की पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान केन विलियमसन रन आउट हो गए। शाहबाज अहमद ने कवर प्वाइंट से शानदार थ्रो किया और गेंद जाकर विकेट पर लगी। इससे पहले रॉयल चैलेंजर बेंगलूरु की पारी में भी कोहली का विकेट पहली गेंद पर गिरा था। वहीं, पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद मार्करम भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 27 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए।

बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बनाए। उन्होंने 50 गेंद में 73 रन की पारी खेली। वहीं, रजत पाटीदार के बल्ले से 48 रन और मैक्सवेल ने 24 गेंद में 33 रन बनाए। आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक का बल्ला भी खूब बोला और उन्होंने सिर्फ 8 गेंद में 30 रन बना दिए। 20वें ओवर में तो दिनेश ने 3 छक्का और 1 चौका लगाया। लास्ट के पांच ओवर में रॉयल चैलेंजर बेंगलूरु के बल्लेबाजों ने 67 रन बना दिए। 8हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट जे सुचित ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 30 रन दिए और 2 बल्लेबाजों को आउट किया।

मैच की पहली ही गेंद पर विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हो गए। जे सुचित ने उन्हें पैरों पर फुलर लेंथ की गेंद डाली जिसे विराट फ्लिक करने गए और गेंद सीधे विलियमसन के हाथों में चली गई। इस सीजन विराट तीसरी बार जीरो पर आउट हुए हैं। हैदराबाद के खिलाफ पहले मुकाबले में भी विराट अपना खाता नहीं खोल पाए थे। वहीं, लखनऊ के खिलाफ मैच में विराट गोल्डन डक पर आउट हो गए थे।विराट कोहली के आउट होने के बाद बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 गेंद में 105 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी में रजत के बल्ले से 38 गेंद में 48 रन तो वहीं, फाफ के बल्ले से 35 गेंद में 52 रन निकले।



Related news