जम्मू: अनंतनाग जिले में रविवार सुबह हुई सुक्षाबलों तथा आतंकयों की मुठभेड़ में एक हाइब्रिड आतंकी मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल मारे गए हाइब्रिड आतंकी को एक आतंकी ठिकाने की पहचान के लिए क्षेत्र में ले गया था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा स्थित चेकी डूडू इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया।

 कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, जब तलाशी दल संदिग्ध ठिकाने की ओर पहुंचा, तब आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें कुलगाम का रहने वाला लश्कर का हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे मारा गया। पुलिस ने आगे लिखा, तलाशी दल आतंकवादी ठिकाने की पहचान के लिए तांत्रे को साथ लेकर पहुंचा था। तांत्रे को एसडीएच बिजबेहरा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तांत्रे बिजबेहरा के राखमोमेन में एक प्रवासी मजदूर की हत्या में शामिल था।

 अधिकारियों ने कहा, हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे पहले लश्कर आतंकवादियों का सहयोगी था और वह पीएसए से रिहा हुआ था। तांत्रे ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने 13 नवंबर को बिजबेहरा के राखमोमेन में 2 प्रवासी मजदूरों पर हमला किया था, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्होंने बताया, हमले में घायल मजदूर छोटा प्रसाद ने 18 नवंबर को अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पुलिस के अनुसार, इस मॉड्यूल के आतंकियों के और सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए जांच जारी है। 






Related news