नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी और प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक आशीष सूद ने आज एक प्रेसवार्ता के माध्यम से दिल्ली भाजपा का वचन पत्र जारी किया।

इस मौके पर आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जहां झुग्गी वही मकान के तहत अपने वायदों को पूरा किया है। केंद्र सरकार ने दिल्ली के झुग्गियों में रहने वाले 3024 झुग्गीवासियों को उनको पक्का मकान देकर यह साबित कर दिया है कि भाजपा खोखले वायदे नहीं करती बल्कि जो कहती है उसे पूरा करके दिखाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार फिर से जो झुग्गीवासी अभी बाकी रह गए हैं उनसे एक वचन पत्र भरवाएगी और उन्हें भी पक्का मकान देने का वायदा करती है और यह काम शुरु हो चुका है चाहे वह कठपुतली कॉलोनी हो या फिर जेलर वाला बाग हो।

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस काम का शिलान्यास करते हैं उसका उदघाटन भी वहीं करते हैं। चाहे वह टनल हो, फ्लाइओवर हो, मेट्रो हो, गरीबों के लिए आवास योजना हो या अन्य विकास कार्य हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से 2016 में विधानसभा के अंदर ग्रीन बजट पेश किया गया जिसमें 26 स्मोग टॉवर लगाने के साथ ही कई सारे वायदें दिल्ली की हवा को शुद्ध करने के लिए कही गई लेकिन आज दिल्ली लगातार गैस चैम्बर बना हुआ है और केजरीवाल की कोरी बातें सबके सामने आ चुकी है।

श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में एक ऐसी सरकार है जिसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हर घर नल से जल योजना को रोक दिया। इसके साथ ही अपने 8 सालों के कार्यकाल में एक भी झुग्गी कॉलोनी या जे जे कलस्टर में आज तक पाइपलाइन नहीं बिछा सकी जिसके कारण झुग्गीवासी बदबूदार और जहरीला पानी पीने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल 2013 से लेकर अब तक यमुना सफाई को लेकर एक ही स्क्रिप्ट रट रहे हैं, लेकिन आज भी यमुना की स्थिति क्या है वह बताने की जरुरत नहीं है।

श्री तिवारी ने कहा कि आज दिल्ली की जनता केजरीवाल के 2015 में दिए गए गारंटी की राह खोज रही है जब उन्होंने 11000 बसें देने की बात कही थी। इसके साथ ही प्रदूषण को तीन गुना कम करने की बात को भी दिल्लीवासी अभी तक नहीं भूल पाए हैं क्योंकि फिलहाल दमघोटूं हवा में सांस लेने को सभी मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि आज जहां झुग्गी वहां मकान के सपने को पूरा कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने झुग्गीवासियों से किए अपने वायदें को पूरा किया। लेकिन दूसरी तरफ केजरीवाल गारंटी बांटते रहते हैं और फिर जब उसे पूरा करने की बात आती है तो जनता को सिर्फ तारीख पर तारीख मिलता है।

श्री सूद ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के मार्गदर्शन में सेवा ही समर्पण के भाव से काम करती रही है। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूलमंत्र से किसी भी काम को शुरु कर उसको अंतिम रुप देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो वायदा करती है उसे पूरा करती है और इसी क्रम में 3024 झुग्गीवासियों को मकान देने का काम किया गया है। इसके साथ ही भाजपा वायदा करती है कि दिल्ली के बाकी बचे झुग्गीवासियों को भी पक्का मकान मिलेगा।






Related news