नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार दिल्ली के अंदर आजादी की 75वीं सालगिरह को बहुत ही भव्य तरीके से मनाने जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सभी से अपील करते हुए कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 14 अगस्त को शाम पांच बजे हर भारतवासी हाथ में तिरंगा लेकर पूरी देशभक्ति के साथ राष्ट्रगान गाए। हम सब मिलकर तिरंगा फहराएंगे, राष्ट्रगान गाएंगे और हर हाथ में तिरंगा होगा। दिल्ली सरकार लोगों में 25 लाख तिरंगे बांटेगी। सरकारी स्कूलों में हर बच्चे को तिरंगा दिया जाएगा। 14 अगस्त को मैं भी अपने हाथ में तिरंगा लेकर आपके साथ राष्ट्रगान गाउंगा और दिल्ली में तरह-तरह के करीब 100 जगह कार्यक्रम हांेगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब हम तिरंगा हाथ में लेकर राष्ट्रगान गाएंगे, तब हमें प्रण करना है कि हमें भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाना है। हमें यह भी याद रखना है कि जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा, हर भारतवासी को अच्छा इलाज, हर घर को बिजली, गांव-गांव तक सड़क, हर बेरोजगार को रोजगार और हर महिला को सुरक्षा नहीं मिलेगी, तब तक भारत दुनिया का नंबर वन देश नहीं बन सकता। आजादी के इस 75वें सालगिरह पर हमें प्रण करना है कि हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाएंगे।

-जो लोग अपने से तिरंगे का इंतजाम कर सकते हैं, वो तिरंगे का इंतजाम कर लें : अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश आजादी की 75वीं साल गिरह मना रहा है। लोग बहुत खुश हें। आजादी के 75वें सालगिरह कोमनाने के लिए लोग बड़े आतुर हैं। सब लोग अपने-अपने तरीके से आजादी के 75वें सालगिरह को मना रहे हैं। सभी राज्य सरकारें मना रही हैं, केंद्र सरकार बना रही है, सभी संस्थाएं और लोग मना रहे हैं। ‘‘हर घर तिरंगा, हर हाथ तिरंगा’’ तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज मैं दिल्ली के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि 14 अगस्त को हमारे स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शाम पांच बजे हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर पूरी देशभक्ति के साथ राष्ट्रगान गाए। हम सब मिलकर तिरंगा फहराएंगे, हम सब मिलकर राष्ट्रगान गाएंगे और हर हाथ में तिरंगा होगा। दिल्ली में हम इसके आयोजन के लिए बहुत बड़े स्तर पर लोगों को तिरंगे बांटने वाले हैं। जो लोग अपने से तिरंगा ले सकते हैं, वो अपने से तिरंगा का इंतजाम कर लें। बच्चे पेंटिंग करके तिरंगा बना लें। जो लोग तिरंगा खरीद सकते हैं, वो खरीद लें। दिल्ली सरकार दिल्ली में 25 लाख तिरंगे लोगों में बांटेगी। सरकारी स्कूलों में हर बच्चे को तिरंगा दिया जाएगा, ताकि वो अपने घर ले जाकर अपने परिवार के साथ हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गा सके और अपने घर पर तिरंगा लगा सके। इसके अलावा, दिल्ली के गली, मोहल्ले, चौक पर तिरंगे बांटे जाएंगे। 

-14 अगस्त को शाम पांच बजे एक साथ राष्ट्रगान गाएं और उसी तिरंगे को गर्व के साथ अपने घर पर भी लगा लें : अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी दिल्लीवासियों से अपील करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को शाम पांच बजे अपने हाथ में तिरंगा लेकर एक साथ राष्ट्रगान गाएं। पूरा देश एक साथ राष्ट्रगान गाएगा। इसके बाद उसी तिरंगे को गर्व के साथ अपने घर पर भी लगा लें। जब हम तिरंगा हाथ लेकर राष्ट्रगान गाएंगे, तब हमें प्रण करना है कि हमें भारत को सबसे शक्तिशाली और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाना है। हमें भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाना है। हमें यह याद रखना है कि जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी, तब भारत दुनिया का नंबर वन राष्ट्र नहीं बन सकता। हमें इंतजाम करना पड़ेगा कि देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। हमें यह भी याद रखना है कि जब तक हर भारत वासी को अच्छा इलाज नहीं मिलेगा, उसके लिए अच्छी मेडिकल सुविधाएं नहीं होंगी, तब तक भारत नंबर वन राष्ट्र नहीं बन सकता है। मेडिकल सुविधाएं हमें गांव-गांव तक पहुंचानी है। हमें याद रखना है कि हमें गांव-गांव तक सड़क पहुंचानी है, हर घर के लिए बिजली का इंतजाम करना है। हर भारतवासी के लिए पानी का इंतजाम करना है। हर बेरोजगार के लिए इज्जत वाली रोजगार का इंतजाम करना है। हर महिला के लिए सुरक्षा का इंतजाम करना है। जब तक यह सब नहीं होगा, तब तक भारत दुनिया का नंबर वन राष्ट्र नहीं बन सकता। आजादी के इस 75वें सालगिरह के अवसर पर हमें प्रण करना है कि 130 करोड़ भारतवासी मिलकर हम भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाएंगे। 14 अगस्त को मैं भी अपने हाथ में तिरंगा लेकर आपके साथ राष्ट्रगान गाउंगा। 14 अगस्त की शाम को दिल्ली में लगभग 100 तरह- तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर प्रण लेंगे कि हम भारत को नंबर वन देश बनाए




Related news