दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ईशान किशन शीर्ष दस बल्लेबाजों में पहुंच गये हैं। ईशान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन का लाभ मिला है और वह छठे स्थान पर आ गये हैं। ईशान के अलावा अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी 108 पायदान की लंबी छलांग लगायी है और 87वें स्थान पर पहुंच गये हैं। कार्तिक ने उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में कुछ आक्रामक पारियां खेलीं थी।

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे लंबी छलांग लगाई है। चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी के कारण तीन पायदान ऊपर आकर 23 वे स्थान पर आ गये हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा को छठा स्थान मिला है। (छठे) दोनों एक एक पायदान के फायदे से शीर्ष 10 में पहुंच गये.

भारत के रवींद्र जडेजा 385 रेटिंग अंक लेकर टेस्ट ऑलराउंडर सूची में शीर्ष पर हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग अंक से दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। भारत के विराट कोहली 742 टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 830 गेंदबाजों की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।






Related news