Top
Home > राष्ट्रीय > कांग्रेस की PM मोदी से मांग, कोरोना के लिए मिले विदेशी फंड का ब्‍योरा सार्वजनिक करें

कांग्रेस की PM मोदी से मांग, कोरोना के लिए मिले विदेशी फंड का ब्‍योरा सार्वजनिक करें

कांग्रेस की PM मोदी से मांग, कोरोना के लिए मिले विदेशी फंड का ब्‍योरा सार्वजनिक करें
X

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान सहायता प्रदान करने में सरकार की तरफ से पारदर्शिता दिखाए जाने की मांग की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से आग्रह किया कि वह विभिन्न देशों की ओर से मिली राहत सामाग्रियों के बारे में ब्यौरा सार्वजनिक करें. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग भारत को 'कांग्रेस मुक्त' करना चाहते थे, उनसे उम्मीद है कि अब देश को कोरोना महामारी से मुक्त करने के लिए प्रयास करेंगे.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''विभिन्न देशों की ओर से जो राहत सामग्री और चिकित्सा सहायता दी गई है, उसका ब्यौरा प्रधानमंत्री को सार्वजनिक करना चाहिए ताकि पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके. लोगों को यह पता चलना चाहिए कि राहत सामाग्री कहां से आ रही है और कहां जा रही है. यह हमारी और देश के लोगों की मांग है.''

खेड़ा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम का दावा कर रहे थे, लेकिन उनका यह दावा टीके की उपलब्धता के बगैर था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ है, लेकिन इसमें पारदर्शिता होनी चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आज इस महामारी में कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों की मदद करते नजर आ रहे हैं और यह बात पूरे देश को पता है. उन्होंने कहा, ''युवा कांग्रेस की तरफ से न्यूजीलैंड के उच्चायोग को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा दिया गया तो विदेश मंत्री को बुरा लग गया...वह कैसी कूटनीतिक समझ रखते हैं? इसमें भी राजनीति करने लगे.'' खेड़ा ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते कांग्रेस इस सरकार की खामियों को उजागर करती रहेगी.

—भाषा

Updated : 4 May 2021 5:09 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top