Top
Home > चित्रपट, फैशन एवं रंगमंच > दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिली

दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिली

दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिली
X

मुंबई: दिगग्ज दिलीप कुमार को सांस लेने दिक्कत के चलते यहां हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराए जाने के पांच दिन बाद शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

कुमार (98) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंटर पर कहा गया,'' आप सभी की दुआओं से दिलीप साहब अस्पताल से घर जा रहे हैं। आपका अपार प्यार और स्नेह हमेशा साहब के दिल को छू जाता है।''

कुमार के पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने यह ट्वीट साझा किया। जांच से पता चला था कि उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया था। बुधवार को तरल पदार्थ बाहर निकाला गया।

कुमार की पत्नी तथा गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने कहा कि डॉक्टरों ने कुमार को एंटीबायोटिक दवाएं लेने की सलाह दी है।

बानो ने दोपहर करीब पौने एक बजे कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पत्रकारों के कहा, ''तरल पदार्थ को निकाल दिया गया है। कुछ दिन उन्हें अस्पताल में आराम करने के लिये रखा गया। अब हम घर जा रहे हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिये दुआ करें और दुआ करें कि वह बिल्कुल ठीक हो जाएं।''

दिलीप कुमार को पहले बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी लेकिन परिवार और चिकित्सकों ने कुमार को एक दिन और अस्पताल में रखने का फैसला किया।

'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम' जैसी हिट फिल्मों के अदाकार दिलीप कुमार को पिछले महीने भी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म "किला" में नजर आए थे।

—भाषा

Updated : 11 Jun 2021 10:49 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top