Home > राष्ट्रीय > भाजपा 145 विधायकों के समर्थन के साथ राज्यपाल के पास जाएगी: नारायण राणे

भाजपा 145 विधायकों के समर्थन के साथ राज्यपाल के पास जाएगी: नारायण राणे

भाजपा 145 विधायकों के समर्थन के साथ राज्यपाल के पास जाएगी: नारायण राणे

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए नारायण राणे ने कहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के लिए हम प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता स्थापना के लिए 145 का आंकड़ा लेकर ही राज्यपाल के पास जाएंगे, देवेंद्र फडणवीस ने भी राज्य में स्थिर सरकार बनने की उम्मीद जताई है।

राणे ने कहा, 'भाजपा के किसी विधायक को खतरा नहीं है। शिवसेना ने ही अपने विधायकों को बंद करके रखा है। शिवसेना ने ही साम-दाम-दंड-भेद सिखाया है। शिवसेना को बेवकूफ बनाया जा रहा है। मुझे लगता नहीं है कि शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस के साथ जाएगी। मुझे जो भी जिम्मेदारी दी गई है, वो काम पूरा होने का बाद पता चल जाएगा।'

वहीं भाजपा के नेता सुधीर मुगंटीवार ने भी पार्टी की कोर समिति की बैठक के बाद कहा, 'राष्ट्रपति शासन की उम्मीद हमने नहीं की थी। हमारी यह पूरी कोशिश रहेगी कि जनादेश को पूरा सम्मान मिले। हम राज्य में स्थिर सरकार बनाने की कोशिश करेंगे। हम राज्य के लोगों के साथ ही खड़े रहेंगे।' बहरहाल मुगंटीवार ने राणे के बयान को उनकी निजी राय करार दिया है।

इस बीच महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्यपाल में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की थी। राज्यपाल की सिफारिश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकृति दे दी है।


Tags:    
Share it
Top