Home > राष्ट्रीय > बहुत जल्द कश्मीर के नेता राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर सकते हैं: राम माधव

बहुत जल्द कश्मीर के नेता राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर सकते हैं: राम माधव

बहुत जल्द कश्मीर के नेता राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर सकते हैं: राम माधव

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि हमारे दिल में घाटी की पार्टियों के नेताओं के लिए बहुत सम्मान हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द कश्मीर के नेता अपनी राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर सकते हैं।

राम माधव ने कहा, 'उमर अब्दुल्ला या महबूबा मुफ्ती, एक बार उन्हें वापस आने और अपनी राजनीतिक गतिविधि को बहाल करने का अवसर मिला तो मुझे यकीन है कि राज्य की राजनीति में उनकी भूमिका निश्चित रूप से होगी। लेकिन, नए नेतृत्व का उदय होते रहेगा।'

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्यसभा सदस्य मीर मोहम्मद फैयाज ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों-फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत राज्य के सभी नेताओं की रिहाई की मांग की। जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से कई नेताओं को घर में नजरबंद या हिरासत में रखा है।

फैयाज ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र सेना की भारी बढ़ोतरी हुई है और मानवाधिकारों का गंभीर हनन हुआ है। अपने पत्र में, फैयाज ने कहा कि हिरासत में लिए गए नेता काफी खराब स्थिति में रह रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top