Home > राष्ट्रीय > पुराने झगड़े भूलकर अब भव्य राममंदिर बनाएंगेः संघ प्रमुख भागवत

पुराने झगड़े भूलकर अब भव्य राममंदिर बनाएंगेः संघ प्रमुख भागवत

पुराने झगड़े भूलकर अब भव्य राममंदिर बनाएंगेः संघ प्रमुख भागवत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत कर कहा कि अब हम पुराने लड़ाई-झगड़े को भूलकर भव्य राममंदिर बनाएंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से देश की जनभावना और आस्था को न्याय देने वाले फैसले का संघ स्वागत करता है। इस लंबी प्रक्रिया में राम जन्मभूमि से संबंधित सभी पक्षों को धैर्य से सुना गया है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सभी न्यायमूर्तियों और सभी पक्षों के वकीलों का हम अभिनंदन करते हैं। इस आंदोलन के बलिदानियों को प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हैं। सरकार और आम लोगों की ओर से किए गए प्रयासों का अभिनंदन करते हैं। भागवत ने साफ किया कि फैसले को जय और पराजय की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। मोहन भागवत ने कहा कि अब हम सभी को शांति बनाए रखनी है। सयंम से न्याय का इंतजार करने वाली भारतीय जनता भी धन्यवाद की पात्र है। सभी भारतीय इस मामले पर अपने आनंद की अनुभूति कानूनी सीमाओं में रहकर करें।अब हमें इस बात का इंतजार है कि मंदिर निर्माण को लेकर सरकार जल्द से जल्द क्या कार्यवाही करेगी?

संघ प्रमुख ने कहा कि अब सभी लोग मिलजुल कर राम मंदिर का निर्माण करे। मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भी मान्य है। हम सभी को झगड़ा विवाद खत्म करना है। पहले भी सहमति बनाने की कोशिश की गई थी हिंदू और मुस्लिम पक्षों के बीच लेकिन नहीं चली। लेकिन देर आए दुरुस्त आए। संघ किसी आंदोलन के साथ नहीं है। संघ मनुष्य निर्माण करता है।


Tags:    
Share it
Top