Home > राष्ट्रीय > महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर पवार-सोनिया की बैठक सोमवार तक टली

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर पवार-सोनिया की बैठक सोमवार तक टली

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर पवार-सोनिया की बैठक सोमवार तक टली

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर रविवार को दिल्ली में होने वाली सोनिया गांधी और शरद पवार की बैठक एक दिन आगे बढ़ गई है। अब यह बैठक सोमवार को होगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस अब तक फैसला नहीं कर पाई है कि शिवसेना के साथ सरकार में शामिल होना चाहिए या नहीं।

इससे पहले खबर थी कि महाराष्ट्र में नई साझा सरकार के गठन को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार रविवार शाम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे। संभावना जताई गई थी कि इसमें शिवसेना के साथ राज्य में साझा सरकार पर मंथन व अंतिम फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस व राकांपा सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पहले ही तैयार कर चुकी है।

उधर महाराष्ट्र में शनिवार को राकांपा और कांग्रेस के साथ ही शिवसेना के नेता राज्यपाल से मिलने वाले थे तथा सरकार बनाने का दावा पेश करने वाले थे, लेकिन यह बैठक टल गई। नए समय का ऐलान अभी नहीं हुआ है। ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री पद पर तकरार के कारण भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूटने और किसी दल की सरकार नहीं बन पाने के कारण महाराष्ट्र में 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। उसके बादसे शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस नई सरकार बनाने की कोशिशों में लगातार जुटे हुए हैं।


Tags:    
Share it
Top